फार्मेसी कोर्स में एडमिशन के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन 14 मई से

 भोपाल। मध्यप्रदेश के  सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में संचालित  बैचलर ऑफ फार्मेसी और डिप्लोमा इन  फार्मेसी  कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 मई से शुरू होगी।
 
छात्र 3 जून तक ऑनलाइनरजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। तकनीकी शिक्षा विभाग ने इन दोनों कोर्स के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। छात्र इंटरनेट के माध्यम से कहीं से भी या फिर अधिकृत कियोस्क से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।
 
इस बार दोनों कोर्स में एडमिशन प्रवेश परीक्षा के बजाए क्वालिफाइंग एग्जाम के ही आधार पर हो रहा है। डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन की प्रक्रिया 15 मई से शुरू होगी और 3 जून तक चलेगी। इसके लिए समय सुबह 11 से शाम 5 बजे रहेगा।
 
छात्र पसंदीदा संस्थाओं का चयन 20 मई से 3 जून के बीच ऑनलाइन कर अपनी सीट लॉक कर सकेंगे। विभाग द्वारा कॉमन मेरिट सूची 5 जून को दोपहर 1 बजे जारी की जाएगी।
 
मेरिट के आधार पर कॉलेजों का अलॉटमेंट 6 जून को किया जाएगा। छात्रों का आवंटित कॉलेज में उपस्थिति दर्ज कराकर 10 जून तक एडमिशन लेना होगा। इस काउंसलिंग के संबंध में अधिक जानकारी www.dtempcounselling.org या www.mponline.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।
1 2 3 4 5 6 7 8 9 10
Back to top