मप्र के इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए काउंसलिंग 27 मई से

भोपाल। मध्यप्रदेश के करीब 224 इंजीनियरिंग कॉलेजों में 1 लाख से ज्यादा बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बीई) की सीटों पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग 27 मई से शुरू होगी।

तकनीकी शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन ऑफ केंपस काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। काउंसलिंग का पहला चरण 10 जून तक चलेगा। पहले चरण में रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को 14 से 17 जून के बीच कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। इसी दौरान छात्रों को कॉलेज में प्रवेश लेना होगा। वहीं सामान्य पूल के छात्रों को 24 से 27 जून के बीच कॉलेज आवंटित किया जाएगा। 

दूसरे चरण की काउंसलिंग 3 जुलाई से शुरू होगी। छात्र 9 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व दस्तावेजों का सत्यापन करा सकेंगे। इसी बीच उन्हें कॉलेज का चयन करना होगा। शिक्षण शुल्क छूट योजना के तहत छात्रों को आवंटित कॉलेज में 12 से 15 जुलाई तथा सामान्य पूल के छात्रों को 18 से 22 जुलाई के बीच प्रवेश लेना होगा।

दूसरे चरण में सीटें खाली रहने के बाद अर्हताकारी परीक्षा के अंकों के आधार पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 जून से 20 जुलाई के बीच होंगे। इन्हीं तिथियों के बीच छात्रों को दस्तावेजों का सत्यापन कराकर पसंदीदा कॉलेज चुनना होगा। इन छात्रों को 23 से 27 जुलाई के बीच कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। छात्रों को इन्हीं तिथियों में प्रवेश लेना होगा।
1 2
Back to top